बदरीनाथ पर सपा नेता मौर्य का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : धामी

न्यूज़ सुनें

डिंपल को दी चुनौती, उत्तराखंडी होने के नाते मौर्य को दें जवाब
देहरादून। बदरीनाथ धाम पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ी आपत्ति की है। उन्होंने कहा है कि मौर्य का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने उत्तराखंडी मूल की डिंपल यादव को चुनौती दी है कि वे बदरीधाम पर मौर्य की टिप्पणी के लिए उन्हें जवाब दें।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बदरीनाथ धाम दुनिया भर के लोगों की आस्था और श्रद्धा का केंद्र है और स्वामी प्रसाद मौर्य (सपा नेता) द्वारा दिया गया बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि वह जिस गठबंधन का हिस्सा हैं, उनके लिए ऐसे बयान देना स्वाभाविक है। समाजवादी पार्टी और स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए सीएम धामी ने कहा कि वह जिस गठबंधन का हिस्सा हैं, उनके लिए ऐसे बयान देना स्वाभाविक है। जो लोग तुष्टिकरण में विास करते हैं और लोगों को बांटने का काम करते हैं।

सीएम धामी ने कहा कि कम से कम स्वामी प्रसाद मौर्य को ऐसे बयान देने से पहले ध्यान देना चाहिए क्योंकि उनके नाम के आगे स्वामी है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के एक सदस्य के रूप में समाजवादी पार्टी के एक नेता की ओर से दिया गया यह बयान कांग्रेस और उसके सहयोगियों की देश व धर्म विरोधी सोच को दर्शाता है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के सर्वोच्च नेता की पत्नी डिंपल यादव जो उत्तराखण्ड की बेटी हैं, मैं चाहूंगा कि वे ऐसी विघटनकारी सोच रखने वाले अपनी पार्टी के नेता को अवश्य जवाब दें।

रामचरित मानस विवाद के बाद साधु संतों पर आपत्तिजनक बयान देने वाले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब उत्तराखंड के पवित्र धार्मिक स्थल बदरीनाथ धाम को लेकर विवादित बयान दिया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बद्रीनाथ 8वीं सदी तक बौद्ध धर्म स्थल था और बौद्ध धार्मिक स्थल खत्म करके बदरीनाथ मंदिर बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *