देर रात दून के रायपुर में बादल फटा

न्यूज़ सुनें

देहरादून। प्रदेश की राजधानी देहरादून के रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में बादल फटा है। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे दी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है। कुछ ग्रामीणों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली। एसडीआरएफ का कहना है कि स्थिति काबू में है।
एसडीआरएफ को जब बादल फटने की सूचना मिली तो टीम तुरंत रवाना हुई। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मार्ग मालदेवता पर बाधित मिलां वाहन के किसी सूरत में आगे न जाने की हालत में टीम द्वारा बिना समय गंवाये तत्काल पैदल ही आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया।

घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि बादल फटने के कारण नदी एवं कुवा खाला में अत्यधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में कुछ मकानों में पानी घुस आया। एसडीआरएफ की टीम द्वारा ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर दिया गया है। किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। चार पांच किलोमीटर आगे कुछ लोग रिसॉर्ट में पनाह लिए हुए हैं। जिन्हें रेस्क्यू करने हेतु टीम जा रही है.बादल फटने की सूचना मिलते ही अपने पूरे दलबल के साथ सुबह ही काबीना मंत्री गणेश जोशी मौके पर पहुंचकर लोगों से बातचीत की और स्थिति का जाएजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *