धर्मनगरी हरिद्वार में प्रसूता ने सड़क पर दिया नवजात को जन्म

न्यूज़ सुनें

एक घंटे तक एंबुलेंस के लिए तड़पती रही महिला
हरिद्वार। करोड़ों की लागत से बने हरिद्वार के मेला अस्पताल के बाहर का एक वीडियो शुक्रवार सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो ने जहां पूरे स्वास्थ्य विभाग को शर्मसार किया है तो वहीं 108 सेवा की भी पोल खोल दी है। मेला अस्पताल के बाहर एक गर्भवती महिला को ना तो अस्पताल में उपचार मिल सका और ना ही महिला अस्पताल ले जाने के लिए कोई एंबुलेंस। जिसके चलते महिला ने सड़क पर ही नवजात को जन्म दे दिया।
कहने को हरिद्वार में 3 बड़े अस्पताल सिर्फ आधा आधा किलोमीटर की दूरी पर हैं। लेकिन, जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसने स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी। वीडियो मेला अस्पताल के बाहर का है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रसव पीड़ा से परेशान एक गरीब महिला ने 1 घंटे तक 108 एवं सरकारी एंबुलेंस के आने का इंतजार किया। लेकिन बारिश के दौरान जब दोनों ही मौके पर नहीं पहुंची तो महिला ने मेला अस्पताल के बाहर ही सड़क पर अपने बच्चे को जन्म दे दिया।
महिला ब्रह्मपुरी क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है। रात करीब 1 बजे महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो वह अपने पति के साथ अस्पताल के लिए निकली। घर से निकलते ही मेला अस्पताल के बाहर पहुंची तो महिला को ज्यादा दर्द होने लगा और वह तेज तेज चिल्लाने लगी। महिला की चीख पुकार सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने ना केवल 108 बल्कि पास में ही स्थित जिला चिकित्सालय की एंबुलेंस को भी सूचना दी।लेकिन दोनों ने ही बारिश के दौरान आने की जरूरत नहीं समझी। इसके बाद महिला ने तड़प तड़प कर सड़क पर ही बच्चे को नवजात दे दिया। फिलहाल पीड़िता को महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *