देश में कोविड वैक्सीन की दो अरब से ज्यादा डोज ऐतिहासिक: सीएम

न्यूज़ सुनें

देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश में कोविड वैक्सीन की 200 करोड़ डोज का आंकड़ा पार करने को ऐतिहासिक बताते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के कुशल नेतृत्व में कोरोना योद्धाओं के अथक परिश्रम का परिणाम कहा। मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि केंद्र सरकार ने  कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया गया है। इसके अंतर्गत  18 से 59 आयुवर्ग के सभी लाभार्थियों हेतु निशुल्क प्रिकॉशनरी डोज दी जा रही है। कोविड की रोकथाम के लिये टीकाकरण जरूरी है। राज्य सरकार द्वारा इसके लिये सभी जरूरी व्यवस्थाएं की हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि जो भी 18 वर्ष से ऊपर है वो सभी कोविड प्रीकशनरी डोज अभियान का हिस्सा बनकर कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि पिछले दो वषोर्ं में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना महामारी का डटकर मुकाबला किया गाया।मानवता का परिचय देते हुए दुनिया भर में भारत द्वारा वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया।
वित्त व संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण अभियान के तहत दो सौ करोड़ टीके लगाने का आंकडा पार करने पर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को बधाई दी।उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री ड मनसुख मंडाविया के ट्वीट के जिक्र करते हुए कहा कि 17 जुलाई 2022 का दिन हमेशा याद रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *