पुरानी पेंशन बहाली के लिए राज्य सरकार प्रयास करेगी : पोरी

न्यूज़ सुनें
देहरादून। भाजपा विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के संबंध में राज्य सरकार जल्द ही केंद्र सरकार से वार्ता करेगी और पुरानी पेंशन बहाली के लिए पूरा प्रयास करेगी।
पौड़ी के भाजपा विधायक राजकुमार पोरी रविवार को राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड की राजकीय इंटर कालेज अजबपुर कला में हुई बैठक में बोल रहे थे। बैठक में पौड़ी विधायक ने कहा कि राज्य सरकार  लगातार कर्मचारी हित में कार्य कर रही है और जल्द ही राज्य द्वारा केंद्र सरकार से इस संबंध में विचार विमर्श कर पेंशन बहाली पर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा । बैठक में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत ने झारखंड सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बहाली का स्वागत करते हुए राज्य सरकार से भी झारखंड सरकार की तरह ही निर्णय करने का आग्रह किया।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड  के सकारात्मक कायरें को देखते हुए राज्य आंदोलनकारी पुष्करराज बहुगुणा के नेतृत्व में  बहुत से कर्मचारियों ने राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की सदस्यता भी ग्रहण की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में और केंद्र में दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और आसानी से उनके द्वारा जिन राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल नहीं हुई है , उनमें पेंशन बहाल की जा सकती है ।  राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश प्रभारी विक्रम सिंह रावत ने पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी का धन्यवाद ज्ञापित किया और आग्रह किया कि विधायक संगठन की आवाज को सदन में ले जायेंगे और व्यक्तिगत प्रयासों से मंत्रिमंडल तक पहुंचाएंगे और जल्द ही सरकार के जरिए कर्मचारियों को खुशखबरी देगें।
नई पेंशन योजना से हाल ही में सेवानिवृत्त त्रिमूर्ति सिंह नेगी का कहना है कि राज्य की परिस्थितियां देश में अन्य राज्यों से अलग हैं, यहां विषम भौगोलिक परिस्थितियां हैं और अत्याधिक संख्या में सेना और नौकरीपेशा लोग होने के कारण यहां के लोग पूरी तरह से सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन पर निर्भर हैं , पेंशन के अभाव में कर्मचारी भूखमरी की स्थिति में आ सकता है । राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत की अध्यक्षता में  बैठक का संचालन जिला अध्यक्ष माखन लाल शाह एवम  प्रांतीय महासचिव सीता राम पोखरियाल ने किया।  बैठक में रेशम विभाग से अभिषेक कुमार सिंह, राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय वरिष्ठ उध्पायक्ष डा. डीसी पसबोला ,  राज्य कर विभाग के अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी, राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय प्रभारी विक्रम सिंह रावत , जनपद देहरादून के अध्यक्ष माखन लाल शाह, बीएस पंवार, बीडी सेमवाल , संजय बिजल्वाण ,बलविंदर कौर, शैलेंद्र डंगवाल, चंद्रकांत मैठाणी , प्रमोद कपरवाण, कुंवर सिंह बिष्ट , शैलेंद्र प्रताप सिंह , केशव चंद्र के साथ ही काफी संख्या में सेवानिवृत्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *