गुलदार ने 8 साल के बच्चे को बनाया निवाला

न्यूज़ सुनें

घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल
रुद्रप्रयाग। बसुकेदार तहसील के ग्राम सभा बष्टा में आठ वर्षीय बच्चे को गुलदार ने दिन दहाड़े मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है और ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ आक्रोश बना है।
बता दें कि बुधवार डेढ़ बजे के करीब बसुकेदार तहसील के ग्राम सभा बष्टा में आठ वर्षीय आरूष पुत्र मनमोहन सिंह गांव के निकट प्राकृतिक जल स्त्रोत पर अपने छोटे भाई अभिषेक के साथ नहा रहा था। इस दौरान अचानक घात लगाए गुलदार ने आरूष पर हमला कर उसे उठा लिया। छोटा भाई यह देखकर घबराकर घर भाग गया और सूचना परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजन घटना स्थल पर पहुंचे।
ग्रामीणों के शोर मचाने पर गुलदार आरूष को कुछ दूरी पर छोड़कर भाग गया। घटनास्थल पर आरूष ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद राजस्व विभाग और वन विभाग की टीम गांव में पहुंची।

प्रधान संदीप रावत, प्रधान बष्टा नरेन्द्र लाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र बुटोला ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार का आतंक बना हुआ है। वन विभाग और प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। बीती नौ जुलाई को रायड़ी गांव में भी गुलदार आया था और बच्चे को पकड़ने के चक्कर में बंदर को मार दिदया था, जिसके बाद से क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि बष्टा गांव में घटी घटना के बाद से क्षेत्र में मातम छाया हुआ है और ग्रामीणों में शोक की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *