जिला कारागार में कोरोना का विस्फोट 70 कैदी पोजिटिव

न्यूज़ सुनें
 चार सौ कैदियों की रिपोर्ट आना बाकी
हरिद्वार।  प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पुन: तेज हो गई है। पांच दिन पहले जिला कारागार में कैदियों के मेडिकल चेकअप के दौरान टेस्ट किया गया था। जिसमें बुधवार तक 70 कैदियों की कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आयी है। अभी चार सौ कैदियों की रिपोर्ट आना बाकी है। रिपोर्ट आने में दो दिन का समय लगेगा। उसके बाद ही जिला कारागार में कुल कोरोना पोजिटिव की संख्या पता चल पाएगी ।
मेला अस्पताल प्रभारी डाक्टर राजेश गुप्ता ने जानकारी दी कि जिला कारागार में पांच दिन पहले कैदियों के जांच के लिए सैंपल लिए गए थे। मेला अस्पताल में सैंपल जांच के बाद बुधवार तक जांच में 70 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई है। जेल प्रशासन को पोजिटिव आने वाले कैदियों की जानकारी दे दी गई है।
कारागार से लिए गए सैंपल में 400 कैदियों की जांच होना बाकी है। जिसे दो दिन के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। दो दिन बाद सभी कैदियों की रिपोर्ट मिल जाएगी। जिस हिसाब से जिला कारागार में कोरोना पोजिटिव की रफ्तार दिखाई दे रही है उससे पोजिटिव मरीजों की संख्या काफी बढ़ सकती है। जिला कारागार प्रशासन ने कोरोना पोजिटिव आए मरीजों को अलग बैरक में आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया है। फिलहाल बाहर से आने वाले मुजरिमों की जांच करवा कर कारागार के अलग बैरक में रखा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही कारागार में शिफ्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *