कोसी नदी में डूबे दो सैन्य कर्मी, एक का दूसरे दिन भी पता नहीं लगा

न्यूज़ सुनें

नैनीताल। पहाड़ों पर हो रही बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। पूर्व में उफनती नदियों में डूबने से कई लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन फिर भी लोग सबक नहीं ले रहे। रविवार को नैनीताल जनपद के रानीबाग के साथ नैनीताल जनपद के सीमावर्ती अल्मोड़ा जनपद के भुजान में दो सैन्य कर्मी कोसी नदी में डूब गए। इनमें से एक जवान का शव रविवार को ही देर शाम मिल गया था। जबकि दूसरे का शरीर दूसरे दिन समाचार लिखे जाने तक नदी में 15 किलोमीटर तक गहन खोज अभियान चलाने के बावजूद नहीं मिल पाया है।
उल्लेखनीय है कि रविवार को भारतीय सेना की भवाली स्थित एयर फोर्स यूनिट के सात संविदा पर कार्यरत सैन्य कर्मी भुजान से आगे जनपद अल्मोड़ा के कोतवाली रानीखेत के अंतर्गत आने वाले भुजान में नदी में स्नान कर रहे थे। इनमें से रवि यादव और संजय पांडे नाम के 2 जवान बह गए। भवाली के कैप्टन प्रशांत डागर ने शाम चार बजकर 40 मिनट पर इसकी सूचना खैरना चौकी पुलिस को दी।

इसके बाद भवाली के पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार साह के नेतृत्व में थाना भवाली, चौकी खैरना व थाना बेतालघाट के पुलिस बल तथा एसडीआरएफ के जवानों ने खोज एवं बचाव अभियान चलाया। इस पर रवि यादव का शव बेतालघाट क्षेत्र में बरामद हो गया। जबकि संजय पांडे का कुछ पता नहीं चला। इधर सोमवार को भी बेतालघाट व खैरना पुलिस के साथ खैरना व नैनीताल के एसडीआरएफ के गोताखोर एवं सेना के गोताखोरों के द्वारा खैरना से बरधौ स्थित रतौड़ा पुल तक यानी 14-15 किलोमीटर तक गहन खोज अभियान चलाने के बावजूद और घटना के करीब 25 घंटे बीत जाने के बाद भी संजय पांडे का कोई पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *