नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे:सीएम

न्यूज़ सुनें

लोक सेवा आयोग से 7 हजार पदों की भर्ती परीक्षा जल्द
पोखरी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पोखरी में 16 वें हिमवंत कवि चंद्रकुंवर बत्र्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव मेले के आयोजन के लिए 5 लाख रू पए देने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होने नहीं दिया जाएगा। दोषियों और भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में होगी। युवाओं का भविष्य खराब न होने के लिए लोक सेवा आयोग के माध्यम से जल्द 7 हजार पदों की परीक्षाएं संपन्न कराई जाएंगी। इसके साथ ही जल्द 12 हजार खाली पड़े पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।
पोखरी मेले का उद्घाटन कर प्रकृति के चितेरे कवि चंद्रकुंवर बत्र्वाल को नमन करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रकृति के चितेरे कवि ने भावी विरासत के लिए कविताओं का खजाना दिया है। कहा कि सरकार ने जो भी संकल्प लिए हैं उनको पूरा किया जा रहा है। डबल इंजन सरकार ने गरीब कल्याण के लिए अनेक योजनाएं शुरू  की हैं। ग्रामोदय से भारत उदय मिशन पर सरकार काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए सीएम धामी ने कहा कि राज्य को उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाना सरकार का संकल्प है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि घोटाले में संलिप्त 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कहा कि लोक सेवा आयोग के माध्यम से 7 हजार भर्तियां जल्द की जाएंगी और बाद में 12 हजार खाली पड़े पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी। आयोग की भर्ती को पारदर्शी बनाया जाएगा और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ होने नहीं दिया जाएगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्ट ने कहा कि हमारा उद्देश्य क्षेत्र का विकास करना है। पोखरी क्षेत्र की अधूरी विकास योजनाओं को पूरा करने का भरोसा देते हुए उन्होने कहा कि विकास कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में और तेजी लाई जाएगी। इस अवसर पर हिमवंत कवि चंद्रकुंवर बत्र्वाल शोध संस्थान के सचिव डा योगंबर बत्र्वाल की पुस्तक का भी सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विमोचन किया। राजकीय बालिका इंटर कालेज पोखरी की छात्राओं ने स्वागत गान तथा सरस्वती वंदना से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। हास्य कवि मुरली दीवान ने कविता के माध्यम से सीएम की तारीफ में कसीदे पढ़े। नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्ट का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होने सीएम को शॉल, स्मृति चिन्ह तथा हिमवंत कवि चंद्रकुंवर बत्र्वाल का चित्र भेंट किया। इस दौरान कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, थराली की पूर्व विधायक मुन्नी देवी शाह, चमोली जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, वत्सला सती, मयंक पंत, भाजपा मंडल अध्यक्ष बीरेंद्रपाल भंडारी, नगराध्यक्ष जितेंद्र सती, विजयपाल रावत, ब्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रकाश सेमवाल, ब्लाक अध्यक्ष बीरेंद्र सिंह राणा, दिग्पाल नेगी, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक ेता चौबे, एडीएम डा अभिषेक त्रिपाठी, मेलाधिकारी/एसडीएम कमलेश मेहता समेत तमाम लोग मौजूद रहे। मंच का संचालन हषर्वर्धन थपलियाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *