पीएम नरेंद्र मोदी का हर घर तिरंगा का नारा जनांदोलन बना: धामी

न्यूज़ सुनें
सीएम सीमांत गांव मंच में हर घर तिरंगा अभियान में हुए शामिल 
नेपाल सरहद में ग्रामीणों का हौसला बढ़ाया, जोरदार स्वागत
चंपावत/ टनकपुर। अपने चम्पावत दौरे में शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नेपाल सरहद में मंच में हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लिया और बाबा गोरखनाथ की भूमि को नमन किया। उन्होंने कहा कि बाबा गोरखनाथ ने उनको उत्तराखंड प्रदेश की सेवा करने का अवसर दिया है। वे इस अवसर को प्राण पण्रसे पूरा करने में लग गए हैं। उन्होंने मंच उप तहसील का संचालन प्रभावी तरीके से करने का वचन दोहराया। उन्होंने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी का घर घर तिरंगा का नारा जनांदोलन बन गया है।उन्होंने कहा कि दूरस्थ इलाकों की अस्पतालों की सुविधाएं ठीक की जा रही हैं। अस्पतालों में डाक्टरों की कोई कमी न होने देने की कोशिश की है। इइी तरह से स्कूलों की व्यवस्था, संपर्क मागोर्ं, बिजली, कनैक्टिविटी को ठीक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का हर घर तिरंगा का अभियान नारा बन गया है। उन्होंने कहा कि 25 साल बाद जब देश आजादी के 100 वर्ष मानायेगा तो इन 25 सालों के कालखण्ड को अमृतकाल नाम दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि  केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के दूरस्थ इलाकों में संचार कनेक्टविटी को ठीक करने के लिए 1200 टावर देने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

इस अवसर पर जगह जगह सीएम को महिलाओं ने राखी बांधी। उन्होंने  तामली मुख्य मोटर मार्ग से राजकीय इण्टर कालेज मंच में स्थाई हैलीपेड का निर्माण एवं सड़क का निर्माण, राजकीय इण्टर कालेज मंच में फील्ड का विस्तारिकरण, राजकीय इण्टर कालेज मंच में विज्ञान वर्ग की स्वीति प्रदान की जायेगी, राजकीय इण्टर कालेज मंच और तामली में एनसीसी की स्वीकृति, गोरखनाथ मंदिर गेट से सौराई भनार म रणकुंची मंदिर क्षेत्र के लिए सड़क, तल्लादेश में दूर संचार की व्यवस्था करने की तमाम योजनाओं का भी एलान किया। इस अवसर पर वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश चन्द्र गहतोड़ी, दलीप सिंह महर, दीपक महर, कमल रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *