उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण फिर हो रहा विकराल

न्यूज़ सुनें

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण के 99 नए मामले
देहरादून। उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण फिर से विकराल हो रहा है। संक्रमण के कुछ दिनों से अचानक बढ़े मामले सरकार के लिए चितांजनक बन रहे है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन भी बढ़े रहे संक्रमण के मामलों को देख कर परेशान होने लगा है। दूसरी ओर संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग बेपरवाह होकर बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर निकल रहे है।
वृहस्पतिवार को भी प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 99 नए मामले मिले और 23 पुराने मरीज ठीक हुए हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण से सनर्जी अस्पताल देहरादून व एम्स ऋ षिकेश में एक-एक संक्रमित मरीज की मौत हुई है।  प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 456 एक्टिव केस हैं। इस साल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 94415 संक्रमित मामले मिल चुके हैं। इनमें से 90322 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल अब तक 283 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज अलग-अलग लैबों से 1600 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 99 की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव और 1501 की निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 62 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। नैनीताल में 13, हरिद्वार में 11, पिथौरागढ़ में चार, अल्मोड़ा व टिहरी में तीन-तीन, चमोली में दो व पौड़ी में एक संक्रमित मरीज मिला है। पांच जिलों  बागेर, चंपावत, रुद्रप्रयाग, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से आज 2024 सैंपल कोरोना जांच को लैब भेजे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *