32544 अभ्यर्थी सेना के विभिन्न ट्रेडों में चयन को हुए शामिल

न्यूज़ सुनें

विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में अग्निवीर भर्ती रैली संपन्न
कोटद्वार। विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में रविवार से शुरू हुई देश की अग्निपथ योजना के तहत तीन दिवसीय अग्निवीर भर्ती रैली के मंगलवार को संपन्न हो गयी। कोटद्वार में आयोजित अग्निवीर भर्ती रैली में गढ़वाल के सभी सात जिलों चमोली से 360, हरिद्वार से 218, रुद्रप्रयाग से 253, टिहरी से 283, उत्तरकाशी से 164, देहरादून से 500, पौड़ी 766 युवांओं यानि कुल 2544 अभ्यर्थी भारतीय सेना के विभिन्न ट्रेडों में चयन के लिए परीक्षा में शामिल हुए। सेना के अधिकारियों ने रैली के प्रति युवाओं की जोश की सराहना की।

इस रैली को सफल बनाने के लिए एआरओ, लैंसडौन, जिला प्रशासन और पुलिस ने पिछले एक पखवाड़े में प्रयासरत् थी। एआरओ लैंसडौन ने सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी है और जानकारी दी कि कि अंतिम मेरिट सूची जल्द ही प्रकाशित की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को जेआईए वेबसाइट पर अधिसूचना की तलाश में रहने के लिए कहा गया है। एआरओ लैंसडौन ने उत्तराखंड शिक्षा विभाग, खेल संघों और जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि वे उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों के सत्यापन में तेजी लाएं ताकि मेरिट सूची जल्द से जल्द तैयार की जा सके।

उन्होंने उम्मीदवारों को आगे के संचार के लिए एआरओ, लैंसडाउन के साथ अपना मोबाइल नंबर और ईमेल पता अपडेट करने के लिए भी कहा है। अधिकारियों ने जानकारी दी कि अधिकांश उम्मीदवार अपने फॉर्म भरने के लिए साइबर कैफे पर निर्भर रहते हैं, जिसके परिणामस्वरूप व्यक्तिगत और संपर्क विवरण में कई गलतियां होती हैं। कई उम्मीदवार अपने खातों तक पहुंचने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि वे ऑपरेटर द्वारा बनाए गए पार्सवड को याद नहीं करते हैं जो उम्मीदवारों की ओर से फॉर्म भरते हैं। इससे भर्ती प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में उम्मीदवारों को बहुत असुविधा होती है।

एआरओ लैंसडाउन ने जानकारी दी कि कि सफल उम्मीदवारों को 28 फरवरी तक अपना ऑनलाइन पुलिस सत्यापन पूरा करना होगा क्योंकि मेरिट सूची में आने के बाद आवंटित रेजिमेंटल केंद्रों में भेजे जाने से पहले यह एक अनिवार्य दस्तावेज होगा। साथ ही वे सभी उम्मीदवार जो रैली के दौरान मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने में सक्षम नहीं थे, उन्हें 7 दिसंबर 2023 को उन दस्तावेजों के साथ एआरओ लैंसडाउन को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *