रजत जयंती पर देश के अग्रणी राज्यों में होगा उत्तराखण्ड : धामी

न्यूज़ सुनें
देहरादून। बुधवार को परेड मैदान में आयोजित भव्य समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड  की रजत जयंती (25 साल पूरे होने पर) तक प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में शुमार किया जाएगा।  इसके लिए हमारा संकल्प है प्रदेश की अंतिम छोर तक विकास की रोशनी पहुंचे।साथ ही भाजपा के संकल्प पत्र को धरातल पर उतारने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं और उसमें कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।
धामी आज परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की रजत जयंती पर राज्य को देश के अग्रणी राज्य में लाने के लिए हमने अपनी प्राथमिकताएं तय कर दी है।  इसके लिए हमें सरलीकरण मंत्र, समाधान मंत्र और निस्तारण मंत्र के साथ लेकर काम करने होंगे। धामी ने कहा कि हमारी सरकार गांव-गांव घर-घर तक जाकर कायरें को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि जो भी अच्छे समाधान हो सकते हों, उस पर कार्य करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड का यह दशक अपने आप में अलग होगा, जो हमने संकल्प लिए हैं, उन पर आज से ही काम करना प्रारंभ करेंगे। कल कैबिनेट की पहली बैठक होगी। उस के माध्यम से आप लोगों को काफी सारी जानकारियां दे दी जाएंगी। उन्होंने दोहराया कि हम अपने संकल्प के अनुरूप जनता के सर्वांगीण विकास के लिए काम करेंगे। प्रधानमंत्री के नेतृत्व और निर्देशन में पहले से जो योजनाएं चल रही हैं, उन्हें शीघ्र पूरा कर अब नई योजनाओं पर कार्य करना हमारी प्राथमिकता होगी। केंद्र और राज्य मिलकर डबल इंजन की सरकार के तहत हम इन कायरें को अमली जामा पहनायेगे।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रदेश की सीमाओं से लगे हिमाचल, हरियाणा आदि जैसे राज्य जिनमें संयुक्त परियोजनाएं चल रही हैं जैसे कि किसाऊ बधां परियोजना आदि के समाधान के लिए आज हमने अन्य प्रदेशों से आए मुख्यमन्त्रियो से वार्ता की है और उसके समाधान के लिए सभी ने आासन दिया। उन्होंने सभी राज्यों से इस संबंध में बात कर ली है। यूनिफर्म सिविल कोड के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में कल कैबिनेट  में निर्णय लिया जाएगा, जो भी निर्णय होगा वह आपके समक्ष बता दिया जाएगा। उन्होंने जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जनता ने दो तिहाई बहुमत के रूप में हमें अपना आशीर्वाद दिया है, उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *